डिमा हासाउ के तीन स्वायत्तशासी जिलों में दूसरे चरण के मतदान को निर्विघ्न एवं निष्पक्ष संपन्न कराने के मद्देनजर हरसंभव तैयारियां की गई हैं। यहां आज चुनाव होने वाले हैं। यहां 67 पुलिस सेक्टरों के अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की पांच कंपनियों के 1200 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा यहां दो हजार के आसपास चुनाव कर्मियों को निष्पक्ष चुनाव का दायित्व सौंपा गया है।

गौरतलब है कि चुुनावी ड्यूटी में तैनात चुनाव अधिकारी एवं कर्मचारियों तो अपने मतदान के लिए उन्हें इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट जारी किए गए हैं एवं पोस्टल बैलेट पेपर (पीबीपी) सेल की व्यवस्था की गई है।


आप को बता दे की सत्रहवीं लोकसभा की 543 सीटों के लिए चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में होने हैं। दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है, तीसरे चरण का 23 अप्रैल को, चौथे चरण का 29 अप्रैल को, पांचवें चरण का छह मई का और छठे चरण का 12 मई को और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। मतगणना 23 मई को की जायेगी।



बता दें कि पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों, दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों, तीसरे चरण में 14 राज्यों की 115 सीटों, चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों, पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों, छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों और सातवें चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होंगे।