उत्तराखंड में सियासी ड्रामा खत्म हो गया है।  मुख्यमंत्री की कुर्सी से त्रिवेंद्र रावत के इस्तिफा देने के बाद सियासी घमासान चल रहा था लेकिन विधायकों की बैठक में फैसला ले लिया गया है। सीएम कुर्सी के लिए कई नाम आगे थे। सभी नाम को पीछे छोड़ते हुए  विधायकों ने फैसला ले लिया है और पौड़ी लोकसभा सीट से सांसद तीरथ सिंह रावत को राज्य का नया मुख्यमंत्री कर दिया है।


देहरादून में हुई पार्टी विधायक दल की बैठक में सांसद तीरथ सिंह रावत के नाम मुख्यमंत्री की मुहर लगा दी गई है। सूत्रों ने बताया है कि नए मुख्यमंत्री सांसद तीरथ सिंह रावत के शपथग्रहण के लिए राज्यपाल से शाम 4 बजे का समय मांगा गया है।


तीरथ सिंह कौन हैं ?
तीरथ सिंह रावत 9 फरवरी 2013 से 31 दिसंबर 2015 तक उत्तराखंड भाजपा के चीफ रह चुके हैं। इससे पहले चौबटखल विधानसभा से 2012 से 2017 में जीत हासिल की थी। वर्तमान में वह भाजपा के नेशनल सेक्रेटरी हैं। उनका जन्म पौड़ी गढ़वाल जिले में हुआ था। इससे पहले वे उत्तरप्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। 1997 में यूपी से विधायक भी रहे है। वे उत्तराखंड के पहले शिक्षामंत्री रहे हैं। तीरथ सिंह रावत वर्तमान में वे पौड़ी लोकसभा सीट से सांसद हैं।