33वीं वाहिनी, भातिसीपु बल ने सोमवार को राष्ट्रीय स्मृति दिवस के अवसर पर बल के शहीद जवान स्वर्गीय कांस्टेबल विभूति राय को उनके गृहनगर चरकाईखोला, गोलकगंज में भावभीनी श्रद्ध़ांजलि आर्पित की। इस अवसर पर राजेन्द्र सिंह चन्देल, सेनानी 33वीं वाहिनी ने एक अधिकारी, 1 अधीनस्थ अधिकारी एवं 6 अन्य जवानों ती एक टुकड़ी रवि कुमार यादव, सहायक सेनानी के नेतृत्व में अपने बल के शहीद जवान कांस्टेबल विभुति राय के गृहनगर भेजी।

इस टुकड़ी में शामिल पदाधिकारियों ने शहीद के घर जाकर वाहिनी की तरफ एक सूक्ष्म भेंट प्रदान की तथा शहीद परिवार को भतिसीपु बल की ओर से  मिलने वाले लाभांशो की प्राप्ति का जानकारी ली। यादव ने उक्त शहीद के गृहनगर में निर्माणधीन स्मारक की प्रगति का जायजा लिया। उसके उपरांत स्थानीय राजकीय स्कूल जहां पर उक्त वीर शहीद ने शिक्षा हासिल की थी, वहां पर एक श्रद्धांजलि समारोह को आयोजन किया गया।


यादव ने शहीद कांस्टेबल विभूति राय की तस्वीर पर मल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धंजलि आर्पित की एवं उपस्थित सभी लोगों को संबोधित करते हुए बल के शहीद जवान की वीरता की दस्तान सुनाई। इसके अलावा 33वीं वाहिनी, भातिसीपु बल मुख्यालय, गुवाहाटी में भी राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया,जिसमें वाहिनी के सभी अधिकारी, अधिनस्थ अधिकारी एवं अन्य कर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर पुलिस बलों के वीर शहीदों को नम आंखों से श्रद्धांजलि आर्पित की। इस अवसर पर सुदेश कुमार राणा,द्वितीय कमान अधिकारी द्वारा वर्ष के दौरान विभिन्न पुलिस बलों के शहीद 292 जवानों के नाम पढ़कर सुनाए एवं उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई।