फ्रांस में सरेआम इतिहास के शिक्षक का सिर काटने वाले 18 साल के आतंकी का एनकाउंटर किया गया। आतंकी ने शिक्षक पर हमला करने से पहले अल्लाहू-अकबर का नारा लगाया और फिर उसका सिर काट डाला। हमलावर शिक्षक की ओर से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का पाठ पढ़ाते समय अपने छात्रों को मोहम्मद साहब का कार्टून दिखाने से नाराज था। 

आज फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मेक्रो मृत शिक्षक के घर जाएंगे। मेक्रो ने इसे इतिहास की हत्या बताया है। पुलिस ने इस घटना के संबंध में एक नाबालिग सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी हमलावर से संबंधित थे। माना जा रहा है कि शिक्षक की हत्या करने के बाद आरोपी को भागने में भी इन लोगों ने मदद की थी।

वहीं फ्रांसीसी पुलिस ने आतंकी का एनकाउंटर कर दिया है। जिसका वीडियो भी सामने आ रहा है। वीडियो को स्थानीय लोगों ने बनाया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि पुलिस आतंकी को रुकने के लिए बोल रही है, लेकिन हत्यारा पुलिस पर फायर करने की कोशिश करता है, जिसके बाद उसका एनकाउंटर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि आतंकी रूस के चेचेन्या का रहने वाला था। चेचेन्या रूस के कब्जे वाला अशांत इलाका है। जहां इस्लामी आतंकी आए दिन रूसी फौज के साथ छापामार युद्ध लड़ते रहते हैं।