मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां बीती रात अचानक उत्तर प्रदेश के अमरोहा में क्रिकेटर के पैतृक घर पर पहुंच गई। मोहम्मद शमी की मां और परिवार वालों से बहस के बाद पुलिस बुलानी पड़ी। परिवार वालों की शिकायत के बाद हसीन जहां को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने क्रिकेटर की मॉडल पत्नीं को एसडीएम कोर्ट में पेश किया। हसीन जहां पर शांति भंग करने का आरोप लगाया गया। हसीन जहां को कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान काफी गहमागहमी रही।

हसीन जहां ने इस दौरान जमानत लेने से किया इनकार कर दिया, लेकिन कोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। इससे पहले पुलिस ने हसीन जहां को अमरोहा के जिला अस्पताल में रखा था। हसीन ने कहा कि पुलिस ने दबाव में आकर उन्हें आधी रात को हिरासत में लिया गया। हसीन जहां क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर बेवफाई, हत्या की कोशिश, मैरिटल रेप सहित कई संगीन आरोप लगा चुकी हैं. हालांकि, बाद में हसीन ने अपने पति के बारे में कहा था- 'अब मैं शमी में इंटरेस्टेड नहीं हूं. मैं कभी लूजर नहीं रही और ना कभी बनूंगी. मैं लड़ाई जारी रखूंगी।' 

हसीन जहां ने दोबारा मॉडलिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा था कि तीन साल की बेटी को पालने और सम्मान के साथ अपनी जिंदगी जीने के लिए मॉडलिंग में वापसी कर रही हूं। हसीन प्रोफेशनल मॉडल रही हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चीयर लीडर भी बनी हैं। 2014 में शमी से शादी करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग छोड़ दी थी। एक बार हसीन ने कोर्ट से मांग की थी कि शमी उन्हें हर महीने 10 लाख रुपये भत्ता दें। उन्होंने क्रिकेटर पर मैच फिक्सिंग तक का आरोप लगा दिया था। हालांकि, बीसीसीआई ने उन्हें क्लीन चीट दे दी थी।

हसीन ने पश्चिम बंगाल के अलीपोर कोर्ट में दर्ज कराए गए मुकदमे में शमी पर भत्ता और इलाज का खर्चा नहीं देने का आरोप लगाया था। हसीन ने यह भी कहा है कि जब वह क्रिकेटर के हाल में हुए एक्सीडेंट के बाद दिल्ली में उनसे मिलने गईं तो शमी और उनके परिवार वालों ने उनका उत्पीड़न किया।शुरुआत तब हुई जब 7 मार्च, 2018 को पत्नी हसीन जहां ने फेसबुक पोस्ट लिखते हुए आरोप लगाया कि शमी के कई एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हैं। उन्होंने शमी के व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर चैट के स्नैपशॉट भी शेयर किए।  हसीन जहां ने ये भी कहा कि शमी के परिवार वालों ने उन्हें मारने की कोशिश की, उन्होंने कहा कि शमी की कार में उन्हें गर्भनिरोधक भी मिला था। शमी ने पत्नी के लगाए गए एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के आरोपों को खारिज किया था। 

उन्होंने तमाम रिपोर्ट को झूठ बताया था। मोहम्मद शमी के बचपन के कोच बदरुद्दीन सिद्दिकी ने भी उनका बचाव किया था। शमी की पत्नी हसीन ने यह भी आरोप लगाया था कि शमी के पाकिस्तानी महिलाओं से रिश्ते हैं, वे उन्हें होटल रूम में बुलाते थे। 8 मार्च 2018 को हसीन जहां ने पुलिस शिकायत में आरोप लगाया कि शमी मैच फिक्सिंग में शामिल हैं, उनकी हत्या करने की कोशिश की थी और बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी करना चाहते हैं। इसके बाद शमी ने मैच फिक्सिंग के आरोपों को खारिज किया था और कहा कि उनकी पत्नी मानसिक संतुलन खो चुकी है। शमी ने पत्नी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दी थी। वहीं, हसीन जहां ने यह भी आरोप लगाया था कि शमी चाहते थे कि वह उसके भाई के साथ शारीरिक संबंध बनाए। हसीन ने यह भी कहा कि शमी ने सेक्स वर्कर के साथ संबंध बनाए हैं। 9 मार्च 2018 को शमी की पत्नी हसीन ने कथित तौर से शमी के कॉल रिकॉर्डिंग शेयर किए थे। 10 मार्च 2018 को शमी ने कहा था कि उनकी पत्नी का ब्रेनवाश किया गया है। वह किसी और के दबाव में काम कर रही हैं। शादी से पहले करती थीं मॉडलिंग- हसीन जहां ने एक बार कहा था कि शमी को उनका मॉडलिंग पसंद नहीं था, इसलिए उन्होंने इसे छोड़ दिया था।