पुलिस कर्मियों को भी मोटी सैलरी मिलेगी क्योंकि सरकार ने उनका राशन भत्ता बढ़ाने की घोषणा कर दी है। पुलिस कर्मियों के लिए यह घोषणा काफी अहम है क्योंकि राशन भत्ता बढ़ने से अब उनको बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा जो महंगाई के इस दौरान काफी राहत देने वाला है। यह घोषणा सिक्किम पुलिस की 123 वीं स्थापना दिवस के मौके पर की गई है।

आपको बता दें कि पूर्वी सिक्किम पागथाग स्थित सिक्किम आ‌र्म्ड पुलिस के प्रशिक्षण केंद्र के सभागार में आयोजित उक्त कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री पीएस गोले पहुंचे थे। यहां पर ही मुख्यमंत्री ने अति संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात पुलिस कर्मियों को राशन भत्ता 1300 रुपये से बढ़ाकर 2900 रुपये वृद्धि करने की घोषणा की। यह राज्य के अंदर व अन्य कंपनियों में तैनात पुलिस कर्मियों के लिए लागू होगा। इसी तरह पुलिस अधिकारियों को भी राशन भत्ता प्रदान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा के तहत निचली श्रेणी के पुलिस कर्मियों के पदोन्नति के साथ वेतन वृद्धि राशि देने की भी घोषणा मुख्यमंत्री ने की। इसके साथ ही हरेक पुलिस आउट पोस्ट व पुलिस स्टेशन में पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को आवासीय सुविधा हेतु आवास निर्माण करने की घोषणा की। उन्होंने नशीली दवाओं के सेवन तथा तस्करी को रोकने के लिए विशेष पुलिस दल के गठन करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने आठ वर्षो से अधिक सेवारत होम गार्ड्स को स्थायी करने की भी घोषणा किया।

उन्होंने पागथाग स्थित सिक्किम आ‌र्म्ड पुलिस के पैरेड ग्राउंड को आधुनिकीकरण के लिए आगामी बजट सत्र में धनराशि उपलब्ध कराने की घोषणा किया। उक्त अवसर पर सिक्किम पुलिस महानिदेशक एएस राव ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह अर्पण किया। उक्त समारोह में सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री एलएन शर्मा व अन्य पुलिस अधिकारियों व विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर सिक्किम पुलिस बैंड ने लोगों को पैरेड एवं धुनों से मनोरंजन किया।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360