असम के गोलाघाट जिले में कथित रूप से जहरीली देसी शराब पीने से एक महिला सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने आज कहा कि यह घटना गोलाघाट जिले के धानसिरी उपसंभाग के बोरपाठर क्षेत्र में हुई। पुलिस ने कहा कि कथित रूप से जहरीली शराब पीने से बीते 48 घंटों में सात लोगों की मौत हो चुकी है।


एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'कुछ और लोग भी बीमार हो गये हैं। हालांकि हमें सटीक जानकारी नहीं मिली है क्योंकि यह इलाका सुदूरवर्ती है। उन्होंने कहा कि बड़ी मात्रा में अवैध शराब का भंडार करने पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की जांच जारी है।


बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात शहर में जहरीली शराब पीने के मामले में मरने वालों की कुल संख्या 13 पहुंच गई थी। जिस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी।


उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के दौरे के बाद जिला प्रशासन ने जहरीली शराब बेचने के कुछ संदिग्ध आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की आबकारी निरीक्षक एन.के. मिश्रा द्वारा दर्ज मामले के आधार पर मडौली में शराब के ठेके के मालिक सतीश मिश्रा तथा एक विक्रेता सरमन को नामजद किया गया है और सरमन को गिरफ्तार कर लिया गया था।