पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) ने आज अधिकारियों को पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (PMCH) का पुनर्विकास कार्य तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया। कुमार ने सोमवार को यहां पीएमसीएच के पुनर्विकास कार्यों की प्रगति अद्यतन की जानकारी के लिए आयोजित प्रस्तुतीकरण बैठक में कहा कि पीएमसीएच का पुनर्विकास कार्य तेजी से पूरा करें। 

उन्होंने कहा कि निर्धारित समयसीमा से पहले इस कार्य को पूर्ण करने के लिए योजनाबद्ध ढंग से तेजी से काम करें। इसका निर्माण कार्य पूर्ण होने से लोगों को इलाज में और सहूलियत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व पीएमसीएच के पुनर्विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान के नवनिर्मित भवन का भी निरीक्षण किया। 

उनके समक्ष स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से पीएमसीएच के पुनर्विकास कार्यों की प्रगति की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। निरीक्षण के दौरान कुमार के साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजय कुमार सिंह समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।