मन की बात कार्यक्रम के 75वें एपिसोड में आज PM Modi ने होली की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्र को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने इससे पहले 28 फरवरी, 2021 को देशवासियों से बात की थी।

पीएम ने मन की बात के 75 एपिसोड पूरे होने पर कार्यक्रम सुनने वालों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि साल 2014 में विजयदशमी के दिन मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी लेकिन ऐसा लगता है कि ये कल की ही बात है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता कर्फ्यू दुनिया के लिए अचरज बन गया था। कितना अनुशासन था। आने वाली पीढ़ियां इस पर गर्व करेंगी। दीया जलाना, थाली बजाना कोरोना वॉरियर्स के दिल को छू गया था। सबको कोरोना वैक्सीन का इंतजार था, अब वैक्सीन आ गई है। ये हमारे लिए गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि किसी स्वाधीनता सेनानी की संघर्ष गाथा हो, किसी स्थान का इतिहास हो, देश की कोई सांस्कृतिक कहानी हो, 'अमृत महोत्सव' के दौरान आप उसे देश के सामने ला सकते हैं, देशवासियों को उससे जोड़ने का माध्यम बन सकते हैं। आप देखिएगा, देखते ही देखते अमृत महोत्सव ऐसे कितने ही प्रेरणादायी अमृत बिंदुओं से भर जाएगा और फिर ऐसी अमृत धारा बहेगी जो हमें भारत की आजादी के सौ वर्ष तक प्रेरणा देगी। देश को नई ऊंचाई पर ले जाएगी। कुछ न कुछ करने का जज्बा पैदा करेगी।