प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए अरुणाचल प्रदेश के लोगों को राज्य दिवस पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा यह राज्य देशभक्ति और राष्ट्रीय प्रगति के लिए अटूट प्रतिबद्धता का पर्याय है। अरुणाचल प्रदेश के लिए निरंतर विकास की दुआ करता हूं।


इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी अरुणाचल प्रदेश के लोगों को उनके 34 वें राज्यत्व दिवस पर बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह राज्य प्राकृतिक सुंदरता के साथ धन्य है। मैं सीएम पेमा खांडू जी के नेतृत्व में राज्य की निरंतर प्रगति के लिए प्रार्थना करता हूं।
गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि वे गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश की राजधानी इटानगर में आयोजित राज्य स्थापना दिवस समारोह का हिस्सा बनेंगे। शाह ने कहा, 'अरुणाचल प्रदेश के अपने भाइयों-बहनों के साथ कल 34वां राज्य दिवस मनाने के लिए मैं ईटानगर में रहूंगा।
अरुणाचल प्रदेश को साल 1987 में 20 फरवरी को पूर्ण राज्य का दर्जा मिला था। तब से अब तक अरुणाचल प्रदेश में इस तारीख को राज्य स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाता है। साल 1972 तक अरुणाचल प्रदेश को नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर एजेंसी के रूप जाना जाता था।



अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360