कोरोना महामारी के खिलाफ देश भर में चलाये जा रहे अभियान के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अपराह्न तीन बजे यह बैठक वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से होगी। कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न संकट के दौरान प्रधानमंत्री पांचवीं बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।


प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया है, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल अपराह्न तीन बजे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेन्स से बैठक करेंगे।' उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के कारण देश भर में गत 25 मार्च से पूर्णबंदी लागू है और लोगों को घरों पर ही रहने के लिए कहा गया है।


पूर्णबंदी के तीसरे चरण की समाप्ति से पहले होने वाली इस बैठक को आगे की रणनीति के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। समझा जा रहा है कि इस बैठक में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और देश में ठप पड़े काम धंधों को चालू करने तथा इस महामारी से निपटने के उपायों पर विस्तार से चर्चा की जायेगी। कोरोना के कारण उत्पन्न असाधारण स्थिति को देखते हुए देश में पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल फिर 15 अप्रैल से तीन मई और इसके बाद 4 मई से 17 मई तक तीन चरणों में पूर्णबंदी लागू की गयी है।


पूर्णबंदी के तीसरे चरण की अवधि 17 मई को समाप्त होनी है। तीसरे चरण की पूर्णबंदी शुरू होने से पहले सरकार ने व्यापक दिशा निर्देश जारी कर पूरे देश को संक्रमण के आधार पर तीन जोन रेड, ओरेंज और ग्रीन जोन में बांटा था । संक्रमण के प्रसार की स्थिति के आधार पर ही इन क्षेत्रों में रियायत दी गयी थी।