आजादी की 75वीं वर्षगांठ ( 75th anniversary of independence) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 20 जनवरी की सुबह ब्रह्माकुमारीज के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय माउंट आबू (International headquarters of Brahma Kumaris) से अमृत महोत्सव का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। इस समारोह में भारत सरकार के संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी भी शामिल होंगे और देश के पहले माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा। भारत सरकार के सहयोग से संयुक्त रुप से ब्रह्माकुमारीज देश भर में आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर कार्यक्रम आयोजित करेगी।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय के संस्थापक ब्रह्मा बाबा के 53वीं पुण्य स्मृति दिवस के अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। ब्रह्माकुमारीज के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय द्वारा इसकी जानकारी दी गई है। 

इस संबंध में ब्रह्माकुमारीज ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ऐप  पर की गई पोस्ट में लिखा, "देखिए सीधा प्रसारण #Koo App पर

20 जनवरी  प्रातः 10.30 बजे

ब्रह्माकुमारीज की विशेष कार्यक्रम श्रृंखला "आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर" का प्रधानमंत्री श्री #नरेंद्रमोदी करेंगे वर्चुअल भव्य उद्घाटन । साथ में होंगी ब्रह्माकुमारीज के मुख्य प्रशासिका आदरणीय राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी जी एवं अन्य वरिष्ठ ब्रह्माकुमार ब्रह्माकुमारी गण ।

#अमृत_महोत्सव

#आजादीकाअमृत_महोत्सव

#ब्रह्माकुमारिज"

ब्रह्माकुमारीज में जनवरी को विशेष योग-साधना के माह के रूप आयोजित किया जाता है। इस माह विश्वभर के ब्रह्माकुमारी भाई-बहन अपनी आत्मिक उन्नति के लिए विशेष साधना करते हैं। कई भाई-बहन मौन रहने का अभ्यास करते हैं। इसके लिए विश्व भर में साधना करने वाले लोगों को पूरे दिन-रात की दिनचर्या भेजी गई है। 

विश्व शांति दिवस के रूप में मनाया गया पुण्य स्मृति दिवस

हर साल की तरह इस साल भी पिताश्री प्रजापिता ब्रह्मा बाबा का 53वां पुण्य स्मृति दिवस 18 जनवरी को विश्व शांति दिवस के रूप में मनाया गया। माउंट आबू स्थित पांडव भवन में कोरोना को ध्यान में रखते हुए संस्थान से जुड़े कई वरिष्ठ भाई-बहनों की मौजूदगी में बाबा को पुष्पांजलि अर्पित की गई।