प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि विपक्षी दल के एक वरिष्ठ नेता ने उनसे पूछा था कि ‘दो बार पीएम बनने के बाद और क्या हासिल करना बाकी है’। प्रधानमंत्री ने कहा, नेता को नहीं पता कि यह मोदी अलग तत्वों का बना है, गुजरात की मिट्टी ने मुझे आकार दिया है।

ये भी पढ़ेंः NCP के शरद पवार ने इमरान खान की तारीफ, भारत-पाक रिश्तों पर कही ये बड़ी बात


प्रधानमंत्री गुजरात के भरूच में ‘उत्कर्ष समारोह’ को वर्चुअली संबोधित कर रहे थे। यह समारोह चार प्रमुख योजनाओं का काम 100 प्रतिशत होने के बाद आयोजित किया गया था। इनसे जरूरतमंद लोगों को समय पर वित्तीय सहायता प्रदान करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, एक दिन एक बहुत वरिष्ठ नेता, एक राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी, लेकिन मैं उनका सम्मान करता हूं जो मुझसे मिलने, चर्चा करने और कुछ मुद्दों को सुलझाने आए थे। उन्होंने कहा, मोदीजी, अब आप और क्या करना चाहते हैं? देश ने आपको दो बार प्रधानमंत्री बनाया है। उन्होंने सोचा कि दो बार प्रधानमंत्री बनना बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्हें नहीं पता कि यह मोदी विभिन्न धातुओं से बना है, गुजरात की मिट्टी ने मुझे आकार दिया है।

ये भी पढ़ेंः ढाई फुट के अजीम मंसूरी ने PM मोदी से लगाई शादी करवाने की गुहार, लिखी मन की ऐसी बात


प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, यह पर्याप्त नहीं है कि मुझे अब आराम करना चाहिए कि जो कुछ हुआ है वह अच्छा है। नहीं, मेरा सपना परिपूर्णता है। हमें 100 प्रतिशत कवरेज की ओर बढऩा चाहिए। सरकारी मशीनरी को इसकी आदत डालनी चाहिए और हर नागरिक के बीच विश्वास पैदा किया जाना चाहिए।प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में देश की लगभग आधी आबादी शौचालय, टीकाकरण, बिजली कनेक्शन और बैंक खातों जैसी सुविधाओं से वंचित थी।