अंडर-20 आईएएएफ चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीत इतिहास रचने वाली असम की महिला धावक हिमा दास की प्रधानमंत्री ने जमकर सराहाना की है।


मोदी इस समय अपने उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौर पर हैं जहां शनिवार को उन्होंने आजमगढ़ में 340 किलोमीटर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की नींव रखी। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण हिमा की तारीफ की। शनिवार की सुबह ही मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर हिमा का वीडियो जारी कर उनकी जीत को न भूलने वाला पल बताया था।

मोदी ने आजमगढ़ में अपने भाषण में कहा, 'एक छोटे के गांव से आने वाली, एक किसान की बेटी हिमा ने 18 महीने पहले सिर्फ जिला स्तर पर खेला था लेकिन आज उन्होंने विश्व स्तर पर इतिहास रचते हुए देश का गौरव बढ़ाया है।'मोदी ने ट्विटर पर हिमा की जीत का वीडियो जारी कर लिखा, 'न भूलने वाला पल। जीतने के बाद उनका तिरंगे के लिए भागना और राष्ट्रगान के वक्त भावुक होने ने मुझे भी भावुक कर दिया। किस भारतीय के इसे देखकर आंसू नहीं आएंगे।'

हिमा की इस उपलब्धि पर पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। हिमा ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो के माध्यम से सभी का शुक्रिया अदा किया है।


उन्होंने कहा, 'मैं सभी का धन्यवाद देना चाहती हूं। सभी ने मुझे बहुत-बहुत प्यार दिया है। उन्हीं की बदौलत मैं यहां पहुंची हूं। ट्विटर पर जिन्होंने मुझे बधाई दी है, राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री और खेल मंत्री तक सभी की बधाइयां पढ़कर मुझे अच्छा लगा। आप लोग इसी तरह मुझे आर्शीवाद देते रहें। मैं देश को एक और कदम आगे ले जाने की कोशिश करूंगी।'

हिमा ने 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। वह इस स्पर्धा में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय हैं।