प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर पड़ोसी देश बांग्लादेश पहुंचे हैं। बांग्लादेश की स्मरणोत्सवदिवस के कार्यक्रम में भाग लेन के बाद पीएम मोदी सबसे पहले जेशोरेश्वरी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और मां काली को लाल चुनरी अर्पित की। मां काली से मानव जाती को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए दुआ की है। अब पीएम मोदी ओराकंडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधिमंडल के साथ चर्चा कर रहे हैं।


ओराकंडी में पीएम मोदी ने पहले मतुआ समुदाय के लोगों से मुलाकात की है। बता दें कि इस मुलाकात के दौरान उनके साथ भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रंगला भी मौजूद रहे। पीएम बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान की समाधि पर पहुंचे और शेख मुजीबुर रहमान बंगबंधु को श्रद्धांजलि दी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी का बांग्लादेश के दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।


पीएम मोदी के इस दौर पर कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान दोनों देशों के बीच एक ‘मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग्स’ पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं। पीएम बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से मुलाकात की और विदेश मंत्री अब्दुल एके अब्दुल मोमीन 'वैक्सीन तोहफे' को लेकर पीएम मोदी  शुक्रिया अदा किया हैं।