प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को असम के नए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य मंत्रियों को शपथ लेने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि नई टीम पहाड़ी राज्य के विकास की गति को और बढ़ाएगी। मोदी ने ट्वीट किया, हिमंत बिस्वा सरमा जी और शपथ लेने वाले अन्य मंत्रियों को बधाई। मुझे विश्वास है कि यह टीम असम की विकास यात्रा को गति देगा और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा, मेरे मूल्यवान सहयोगी सर्बानंद सोनोवाल ने पिछले पांच वर्षों में लोक और विकास-समर्थक प्रशासन की अगुवाई की। असम की प्रगति में उनका योगदान और पार्टी को मजबूत करने में उनका योगदान अविस्मरणीय है।

रविवार को गुवाहाटी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल द्वारा सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद सरमा ने अपने मंत्रिमंडल के 13 सदस्यों के साथ असम के 15 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।पूर्वोत्तर में भाजपा की प्रगति में सहायक रहे सरमा को राज्यपाल जगदीश मुखी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और अन्य नेताओं की उपस्थिति में पद की शपथ दिलाई। 2 मई को 126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए घोषित परिणामों में भाजपा ने 60 सीटें जीतीं, जबकि उसके गठबंधन के साझेदार एजीपी को नौ और यूपीपीएल को छह सीटें मिलीं।