उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का बीती रात करीब 9 बजकर 15 मिनट पर निधन हो गया। कल्याण सिंह 89 साल के थे उन्होंने लंबी बीमारी के बाद लखनऊ में आखिरी सांस ली। दुखद समाचार का पता चलने के बाद से ही उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला लगातार जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए लखनऊ पहुंच रहे हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता के निधन की खबर से पूरी भारतीय जनता पार्टी में शोक का माहौल है। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और केंद्रीय परिवहन मंत्री समेत पार्टी के सभी नेताओं ने अपने अपने अनुभवों को बयान करते हुए कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ रवाना हो रहे हैं जो सुबह 9:35 बजे लखनऊ पहुंचेंगे। 

इस बीच खबर है कि देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उनके अंतिम दर्शन और श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ पहुंचेगे। गौरतलब है कि राजनाथ सिंह भी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं और लखनऊ से ही अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

कल्याण सिंह को 4 जुलाई को भर्ती कराया गया था। लंबी बीमारी और कई अंगों के काम नहीं करने के कारण शनिवार रात उनका निधन हो गया।उनका का अंतिम संस्कार 23 अगस्त को नरौरा में गंगा के घाट पर किया जाएगा।