भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Senior BJP leader LK Advani  94th birthday) को उनके 94वें जन्मदिन के मौके पर शुभकामनाएं दी जा रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) , वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) पृथ्वीराज रोड स्थित लाल कृष्ण आडवाणी के घर पर पहुंचकर इस मौके पर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

इससे पहले, पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, सम्मानीय आडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं (Happy birthday to respected Advani ji) . उनके लंबे व स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं. लोगों को सशक्त करने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने के लिए उन्होंने जो प्रयास किए, देश इसके लिए उनका ऋणी रहेगा. विद्वता व बुद्धिमत्ता के लिए भी उनका हर ओर सम्मान किया जाता है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आडवाणी को शुभकामनाएं देते हुए कहा, वह भारत के उन सबसे सम्मानित नेताओं में गिने जाते हैं, जिनकी विद्वता, दूरदर्शिता, बौद्धिक क्षमता और राजनय का लोहा सभी मानते हैं. ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखे एवं दीर्घायु करे. 

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई. आडवाणी जी पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत हैं. मैं ईश्वर से आपकी दीर्घ आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं.

आडवाणी का जन्म सिंध प्रांत (अब पाकिस्तान) के कराची शहर में एक सिंधी हिंदू परिवार में हुआ था. वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री रहे. राष्ट्रीय क्षितिज पर भाजपा के उभार का सबसे बड़ा श्रेय आडवाणी को ही दिया जाता है. उन्होंने 80 के दशक में अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए यात्रा निकाली थी और इसके बाद देश भर में भाजपा का जनाधार बढ़ता ही चला गया.