किसानों के लिए खुशखबरी है जल्द ही उनके खातों में पीएम किसान सम्मान निधि की 7वीं किस्त आने वाली है। किसानों के लिए खुशखबरी है जल्द ही उनके खातों में पीएम किसान सम्मान निधि की 7वीं किस्त आने वाली है। इसका फायदा 1.6 करोड़ किसानों को मिलेगा।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम में दिसंबर-मार्च के लिए 7वीं किस्त करीब 9.42 करोड़ किसानों के खातों में भेजी जा चुकी है। इस स्कीम में अबतक 11.52 करोड़ किसानों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है उनके खातों में पैसा आने वाला है।
केंद्र सरकार किसानों के खाते में सालाना 6000 रुपये तीन किस्तों में भेजती है। पहली किस्त अप्रैल से जुलाई, दूसरी किस्त अगस्त से नवंबर और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च तक आती है। अब तक इस योजना के तहत किसानों के खाते में 6 किस्तें पहुंच चुकी हैं। अभी तक 94190188 किसानों के खाते में सातवीं किस्त पहुंच चुकी है। अभी 1.6 करोड़ किसानों के खाते में सातवीं किस्त की राशि नहीं पहुंची है।

कृषि मंत्रालय के अनुसार पीएम किसान योजना की सातवीं किस्त मार्च 2021 तक सभी किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। बहुत से किसानों के आधार कार्ड नंबर और बैंक अकाउंट नंबर में कुछ गलतियां पाईं गईं थीं। अब उनके वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जल्द ही इन किसानों के खाते में सातवीं किस्त जारी कर दी जाएगी।