किसानों की आय को बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार कई योजनाएं चला रही है, जिनमें से पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM kisan Samman Nidhi Scheme) भी है। मोदी सरकार किसानों को यूपी पंजाब समेत कई राज्यों में चुनावों के बाद किसानों को बड़ा तोहफा दे सकती हैं। अगले साल 2022 में यूपी, पंजाब समेत कई राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में खबर है कि 15 दिसंबर को आने वाली किस्त किसानों को 2000 रुपये की जगह 4000 रुपये की मिल सकती है।

खबर है कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजाना की राशि को डबल करने पर काफी समय से विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो किसानों को हर साल 6000 रुपये की जगह 12000 रुपये तीन किस्तों में मिल सकते हैं। किसानों को ऐसा लग रहा है कि इस बार पंजाब और यूपी के चुनावों से पहले उनकी राशि डबल हो सकती है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के लाभार्थियों के लिए 10वीं किश्त पाने के लिए सरकार ने योजना के तहत बेनिफिशियरी लिस्ट (PM Kisan Beneficiary List) जारी कर दी है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पीएम किसान योजना का पैसा 15 से 25 दिसंबर के बीच कभी भी किसानों के खाते में ट्रांसफर हो सकता है।