इटली के एल्बा आईलैंड के समुद्री तट पर एक दुर्लभ जीव पाया गया है। दरअसल यहां एक ऐसी शार्क मछली को पकड़ा गया है, जिसका मुंह सुअर जैसा है। नेवी अफसरों ने इस दुर्लभ शार्क को आईलैंड के समुद्री तट पर देखा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, नेवी के अफसरों ने जब इस शार्क को पानी से बाहर निकाला तो उसे देखकर वो हैरान हो गए क्योंकि शार्क के मुंह की बनावट आम शार्क के जैसी नहीं थी। उसका मुंह किसी सुअर के जैसा था। जान लें कि शार्क के मुंह में बदलाव म्यूटेंट की वजह से हुआ। इस शार्क का नाम Angular Roughshark है. इसे Oxynotus Centrina भी कहा जाता है। सुअर के मुंह वाली ये शार्क समुद्र के गहरे पानी में रहती है। ये आमतौर पर समुद्र में करीब 2 हजार 300 फीट की गहराई में रहती है। 

बता दें कि Angular Roughshark IUCN की रेड लिस्ट में भी है। ये एक Endangered Species है। ये बहुत कम ही देखने को मिलती है। गौरतलब है कि सुअर के मुंह वाली इस शार्क का फोटो खूब वायरल हो रहा है। ये शार्क इस वक्त सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। जान लें कि समुद्र से निकाले जाने के बाद Angular Roughshark को स्टडी के लिए ले जाया गया और बाद में उसे वापस समुद्र के पानी में छोड़ दिया गया।