खुशखबरी है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी किसी तरह का उछाल नहीं आया है। क्रूड तेल की कीतमें अभी भी कम ही हैं। इसके बाद अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि बीते मंगलवार को ही इन कंपनियों ने डीजल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। उससे पहले भी लगातार लगातार 7 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जून में लगातार 21 दिनों तक लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी। हालांकि उस दौरान कच्चे तेल की कीमतों में लगभग नरमी रही थी।
इस समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कोई खास उतार-चढ़ाव हो नहीं रहा है। पिछले कुछ दिनों से तो बाजार में नरमी का ही माहौल है। इसके बावजूद घरेलू बाजार में कीमतों में राहत नहीं है। पिछले महीने तो इन कंपनियों (IOC, BPCL, HPCL) ने लगातार 21 दिनों तक ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। लेकिन उसके बाद बीते एक सप्ताह तक लोगों को थोड़ी राहत मिली थी। हालांकि, परसों डीजल को 25 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया गया था, पर पेट्रोल की कीमत को जस का तस छोड़ दिया गया था। दिल्ली में आज, यानी 09 जुलाई, गुरुवार, को पेट्रोल की कीमत पिछले दिनों के 80.43 रुपये पर टिकी रही और डीजल भी 80.78 रुपये प्रति लीटर पर बरकरार रहा।
दिल्ली में पेट्रो की कीमत 80.43 रूपए और डीजल की 80.78 रूपए प्रतिलीटर है। मुंबई में पेट्रोल 87.19 रूपए तो डीजल 79.05 रूपए प्रतिलीटर है। चेन्नई में पेट्रोल 83.63 रूपए तो डीजल 77.91 रूपए प्रतिलीटर है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 82.10 रूपए और डीजल 75.89 रूपए प्रतिलीटर है।