इस समय देश में पेट्रोल-डीजल कीमतें आसमान छू रही हैं। ऐसे में लोगों को अपनी कारों के टैंक फुल करवाने में काफी दिक्कत हो रही है। ईंधन के बढ़ते दामों की वजह से लोग कारों में चलने से कतरा रहे हैं, लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं। क्योंकि, हम आपको ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं जो शानदार माइलेज देती हैं। इनमें सफर करना आपको महंगा भी नहीं पड़ेगा। तो जानिए...

Hyundai Grand i10 Nios एक कम कीमत वाली बेहतर माइलेज कार है। हुंडई की ग्रांड आई10 Nios का डीजल मॉडल सबसे बेहतर है। यह कार 25.49 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। यदि आप पेट्रोल कार लेना चाहते हैं तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट बेहतर है क्योंकि यह कार 23.76 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Hyundai i20 एक प्रीमियम कार है जिसका डीजल वेरिएंट 25.2 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है। इस सेग्मेंट में पेट्रोल कार लेना चाहते हैं तो Maruti Baleno बेहतर है जो 23.87 Kmpl का माइलेज देती है।


यह भी पढ़ें— Diwali Bonus: कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा बोनस, जानिए कितनी आएगी सैलरी


Datsun Go+ ज्यादा सीटिंग कैपेसिटी और बेहतर स्पेस वाली बड़ी एमपीवी कार है। Datsun Go+ माइलेज के मामले में सबसे बेहतर है। यह कार 19 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Hyundai Aura एक कॉम्पैक्ट सेडान कार है जो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ आती है। इसका डीजल वर्जन 25.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है।

Kia Sonet एक स्पोर्टी कार है जो एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लबरेज है। सॉनेट का डीजल वेरिएंट 24.1 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है।

Hyundai Creta छोटी एसयूवी गाड़ियों में ज्यादा मशहूर है। माइलेज के मामले में सबसे बेहतर Hyundai Creta है। इस कार का डीजल वर्जन 21.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है।