पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। यह शनिवार को भी राहत भरा रहा। सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने होली के अगले दिन के लिए पेट्रोल-डीजल के रेट नए रेट जारी कर दिए हैं। पेट्रोल-डीजल के रेट में आज लगातार 134वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। बता दें कि पेट्रोल डीजल के रेट लगातार स्थिर है इससे आम लोगों को बड़ी राहत मिल रही है। हालांकि, कहा जा रहा था कि चुनाव के बाद फ्यूल के दाम बढ़ सकते हैं, लेकिन चुनावी नतीजों के आए 10 दिन होने जा रहे हैं लेकिन रेट अभी जस के तस ही बने हुए हैं।

यह भी पढ़े : 31 मार्च को शुक्र देव करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों के अच्छे दिन आएंगे , जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा


देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये (Delhi Petrol Price) बनी हुई है, जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये (Delhi Diesel Price) है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है, जबकि डीजल 94.14 रुपये पर है। 

 

यह भी पढ़े : Love Horoscope : आज अपने प्रेमी को जो कहना है कह दीजिए , दिल की हर बात होगी पूरी, पढ़ें लव राशिफल


कहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल

नए रेट के मुताबिक, आज भी देश में सबसे सस्ता पेट्रोल 82.96 रुपये लीटर के हिसाब से पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है तो डीजल भी यहां 77.13 रुपये प्रति लीटर है।  पेट्रोल भोपाल, जयपुर, पटना, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में 100 के पार है।

यह भी पढ़े :राशिफल 20 मार्च : आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, काली मां की अराधना करते रहें, पढ़ें सम्पूर्ण राशिफल 


SMS से चेक कर सकते हैं दाम  

आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है। इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं।