पेट्रोल-डीजल को लेकर खुशखबरी है कि इनकी कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। कच्चे तेल के भाव में नरमी के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता है। सरकारी तेल कंपनियों ने दोनों ईंधनों के दाम में कोई फेरबदल नहीं किया है।

तेल विपणन कंपनियों ने डीजल के दाम में लगातार पांचवें दिन कटौती की लेकिन पेट्रोल के भाव में स्थिरता का सिलसिला जारी रहा। मंगलवार को डीजल देश के चार प्रमुख महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया था। लगातार पांच दिनों की कटौती के बाद देश की राजधानी दिल्ली में डीजल का दाम 65 पैसे प्रति लीटर घट चुका है जबकि सितंबर में अब तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डीजल की कीमत में 2.93 रुपये लीटर गिरावट आई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल का दाम क्रमश: 70.63 रुपये, 74.15 रुपये, 77.04 रुपये और 76.10 रुपये प्रति लीटर पर है। इसी तरह, चारों महानगरों में भी पेट्रोल के दाम में कोई फेरबदल नहीं हुआ है और यह क्रमश: 81.06 रुपये, 82.59 रुपये, 87.74 रुपये और 84.14 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।
कच्चे तेल में दो दिनों की तेजी के बाद फिर नरमी आई है। अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में मंगलवार को पिछले सत्र के मुकाबले 0.61 फीसदी की नरमी के साथ 42.61 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।