Petrol-Diesel को लेकर खुशखबरी है कि आज भी इनकी कीमतें नहीं बढ़ी हैं। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। यह लगातार 12वां दिन है जब देश में ईंधन के भाव जस के तस बने हुए हैं। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतोंं में इन दिनों नरमी बनी हुई है। जिसके चलते घरेलू बाजार में ईंधन भाव नहीं बढ़ाया गया।

मार्च में पेट्रोल-डीजल की कीमत में अधिकांशत: आमजन को राहत ही मिली है। कभी ईंधन के भाव गिरे तो कभी स्थिरता देखी गई। जबकि अप्रैल की शुरुआत से ही दोनों ईंधन के दाम में स्थिरता बनी हुई है। आखिरी बार पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ था।

देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमत

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 96.98 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 90.77 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।  

देश के प्रमुख शहरों में डीजल की कीमत

दिल्ली में डीजल की कीमत 80.87 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 87.96 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 83.75 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 85.88 रुपए चुकाना होंगे।