वाहन चलाने वाले यदि आज ही अपनी गाड़ी की टंकी फुल करवा लें तो फायदे में रहेंगे। क्योंकि आज तेल की कीमतों में जबरदस्त गिरावट आई है। इसी के साथ ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। आज यानी सोमवार को पेट्रोल की कीमत 18 पैसे सस्ती हुई है। वहीं डीजल 20 पैसे सस्ता हुआ है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट की वजह से तेल के दामों में ये गिरावट आ रही है। दिल्ली में आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 72.1 रुपये प्रति लीटर है, जबकि 1 लीटर डीजल की कीमत 65.07 रुपये है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 77.76 रुपये प्रति लीटर रही जबिक डीजल की कीमत 68.19 रुपये प्रति लीटर हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 67.39 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.9 रुपये और डीजल की कीमत 68.72 रुपये प्रति लीटर है।

 

आपको बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों IOC, BPCL और HPCL के पेट्रोल-डीजल के दाम हर दिन घटते-बढ़ते रहते हैं। पेट्रोल-डीजल का नया दाम सुबह 6 बजे से लागू हो जाता है। इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बादल इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360