पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने एकबार फिर से ग्राहकों को झटका दिया है। देश में पिछले एक माह के बाद आज पेट्रोल की कीमत में वृद्धि हो गई है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर तक की वृद्धि की है। राजधानी दिल्ली में जहां पेट्रोल के दाम में 14 पैसे बढ़े हैं, वहीं मुंबई, कोलकाता और चैन्नई में इसके रेट में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि डीजल का भाव जस का तस बना हुआ है। यानी कि देशभर में डीजल अपनी पुरानी कीमत पर उपलब्ध होगा।
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.57 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.31 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.17 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 83.75 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।
दिल्ली में राज्य सरकार से मिली राहत के बाद डीजल की कीमत 81.94 रुपए प्रति लीटर से घटकर 73.56 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 80.11 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 77.06 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 78.86 रुपए चुकाना होंगे।