पेट्रोल-डीजल को लेकर खुशखबरी है कि आज तेल के भावों में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई है। भारतीय तेल कंपनियों (IOC, HPCL & BPCL) ने आज गुरुवार, 19 नवंबर भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। यह लगातार 48वां दिन है जब देश में ईंधन के भाव जस के तस बने हुए हैं। दरअसल कोरोना महामारी से दुनिया अभी तक उबर नहीं पाई है। ऐसे में औद्योगिक गतिविधियां और ट्रांसपोर्टेशन काफी हद तक प्रभावित है। यही वजह है कि पेट्रोल और डीजल की मांग स्थिर बनी हुई है।

मालूम हो कि नवंबर माह की शुरुआत से ही यह स्थिति देखने को मिली है। जब ईंधन के दाम ना ही बढ़े और ना ही घटे। लगभग यही स्थिति अक्टूबर माह में भी देखने को मिली थी। डीजल के दाम में आखिरी बार कटौती 2 अक्टूबर को हुई थी, जबकि पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई। फिलहाल आज देशभर में ईंधन पुराने दाम पर उपलब्ध होगा।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नै में डीजल की कीमत क्रमश: 70.46 रुपये, 73.99 रुपये, 76.86 रुपये और 75.95 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है। चारों महानगरों में पेट्रोल का भाव भी क्रमश: 81.06 रुपये, 82.59 रुपये, 87.74 रुपये और 84.14 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बना हुआ है।