पेट्रोल और डीजल को लेकर आम आदमी को बहुत जल्द राहत मिलने वाली है। अब बहुत जल्द पेट्रोल डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को कम किया जा सकता है जिसके चलते इनकी कीमतों में कमी आएगी। दरअसल, सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्‍ट टैक्‍स एंड कस्‍टम्‍स (CBIC) के चेयरमैन एम.अजीत कुमार ने कहा कि सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price)पर एक्‍साइज ड्यूटी (Excise duty) कम करने पर विचार कर रही है. समय आने पर इस पर निर्णय लिया जाएगा।

पिछले महीने पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में तीन बार बदलाव देखने को मिला था। 24 और 25 मार्च को पेट्रोल और डीज़ल सस्ता हुआ था। इसके के बाद होली के अगले दिन यानी 30 मार्च को एक बार फिर इनकी कीमतों में कटौती देखने को मिली। इन तीन दिनों में कुल मिलाकर पेट्रोल और डीज़ल के दाम क्रमश: 60 पैसे और 61 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए थे। घरेलू तेल कंपनियों ने बुधवार के लिए भी रेट जारी कर दिया है।

आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 90.56 रुपये और डीज़ल का भाव 80.87 रुपये प्रति लीटर पर बरकरारर है। मुंबई में भी आज पेट्रोल का भाव 96.98 रुपये और 87.96 रुपये प्रति लीटर पर है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 90.77 रुपये और डीज़ल का भाव 83.75 रुपये प्रति लीटर है।