पेट्रोल और डीजल की कीमत में बुधवार को किसी भी तरह की कमी या फिर बढ़ोत्तरी दर्ज नहीं की गई। ऐसे में कहा जा सकता है कि लगातार 6 दिनों से कीमत में मिल रही राहत पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। बुधवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत मंगलवार के स्तर पर ही बनी हुई हैं। यहां एक लीटर पेट्रोल 75.55 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता की बात करें तो यहां यह 78.23, मुंबई में 83.12 और चेन्नई में यह 78.40 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है।

पेट्रोल की तरह ही डीजल की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में बुधवार को एक लीटर डीजल 67.38 रुपये प्रति लीटर पर है। कोलकाता में यह 69.93 रुपये, मुंबई 71.51 और चेन्नई में इसकी कीमत 71.12 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 14 से 18 पैसे तक कटौती हुई थी। डीजल की बात करें तो इसके दाम भी 10-12 पैसे तक प्रति लीटर घटाए गए थे।

हालांकि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है। दरअसल बुधवार को कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आया है। बुधवार को ब्रेंट क्रूड 76 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। इससे आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो सकता है। वहीं, मंगलवार को केंद्र सरकार ने आश्वासन दिया है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बेतहाशा बढ़ने नहीं दिया जाएगा और आम आदमी को राहत दिलाने के लिए हर संभव कोश‍िश की जाएगी।