हमारी बॉडी हमारी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ जानकारी देती है। हाथ से लेकर पैर तक हमारे सारे अंग कुछ न कुछ कहते हैं। हाथ की छोटी उंगली हमारी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ कहती है। इस आर्टिकल में हम तीन तरह की छोटी उंगलियों के बारे में बताएंगे। जिस उंगली से आपकी उंगली मैच खाती है, मतलब आपकी पर्सनालिटी वैसी ही है। तो जानिए उंगली का टेस्ट करना-

ये भी पढ़ेंः कोलकाता में छह ठिकानों पर ED ने मारा छापा, अब तक 7 करोड़ रुपये बरामद

रिंगफिंगर से लंबी

अगर आपकी छोटी उंगली अनामिका से लंबी है, तो आप बहुत ज्यादा दानी इंसान हैं। किसी को कुछ भी देने से पहले, अपने बारे में नहीं सोचेंगे और निस्वार्थ भाव से काम करेंगे। ऐसे व्यक्ति निस्वार्थ तो होंगे ही, लेकिन साथ ही समझदार भी होंगे। अगर आपकी उंगली अनामिका से लंबी है, तो आप सुनते सबकी हैं, लेकिन सोच-समझकर अपनी समझ के हिसाब से अपना फैसला लेते हैं। ऐसी उंगली वाले इंसान आत्मविश्वास से भरे हुए होते हैं।  ये लोग वैसा ही दिखना पसंद करते हैं जैसे वो वास्तव में हैं, बनावटीपन इन लोगों को नहीं भाता है। 

रिंगफिंगर से बहुत छोटी

अगर छोटी उंगली अनामिका से छोटी होती है, तो आप बहुत भावुक इंसान हैं।  ऐसे लोग दूसरों पर जल्दी दया करते हैं, गरीबों और दलित लोगों की मदद करते हैं। खुद की इच्छाओं को छोड़कर दूसरों की इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करते हैं। ऐसे लोगों को बड़ा सम्मान और प्यार मिलता है। ये सेल्फलैस होते हैं, लेकिन इनका दिल तोड़ने से पहले संभल जाएं। ऐसे लोग माफी तो जल्दी ही दे देंगे लेकिन धोखा देने वालों को कभी भूलेंगे नहीं। 

ये भी पढ़ेंः अभी नहीं गया है मानसून, मौसम विभाग ने दी बड़ी चेतावनी, यहां होगी मूसलाधार बारिश

रिंगफिंगर के बराबर

अगर अनामिका और छोटी उंगली बराबर हैं, उन दोनों की लंबाई में ज्यादा अंतर नहीं है, तो आप बहुत बैलेंस्ड इंसान हैं। ऐसी उंगली वाले लोग सबके साथ बनाकर चलते हैं। ये लोग शांत व्यवहार के होते हैं और लड़ाई झगड़ों से दूर रहना पसंद करते हैं। मुश्किलों को आसानी से पार कर लेते हैं, अपने लक्ष्यों पर फोकस्ड होते हैं और आसानी से अपने टारगेट से दूर नहीं होते हैं।