एक कस्टमर ने ऐमजॉन से आधा किलो चांदी मंगवाई थी, लेकिन पैकेट खोलकर देखा तो उसमें से गेहूं निकला। यह ऑनलाइन शॉपिंग का एक बड़ा फ्रॉड है जिसको लेकर हर कोई हैरान है। इससे पहले भी ऑनलाइन शॉपिंग में मोबाइल की जगह पत्थर, साबुन जैसी चीजें आने की खबरें सामने आ चुकी है।
यह मामला यूपी के प्रतापगढ़ का है। विश्वनाथ शर्मा नाम के इस शख्स ने ऐमजॉन पर सस्ती कीमत पर बिक रही चांदी देखी तो मुनाफा कमाने का मौका देखते हुए चांदी की आधा किलो की ब्रिक मंगवा ली। ग्राहक ने आधा किलो चांदी के लिए 30 हजार रुपये चुकाए, जबकि उस समय बाजार में चांदी की कीमत 65 हजार रुपये किलो के करीब थी। यानी ग्राहक को करीब 2,500 रुपये का मुनाफा होता दिख रहा था, लेकिन ऐमजॉन की तरफ से भेजे गए सामान में कथित रूप से गेहूं पाया गया।

ग्राहक ने इसके बारे में ऐमजॉन को फोन कर के तो शिकायत की ही, साथ ही एक लिखित शिकायत डिलीवरी ब्वाय को भी दी। उस शिकायत की कॉपी नीचे अटैच की गई है, जिसे आप भी पढ़ सकते हैं। ग्राहक की शिकायत पर ऐमजॉन ने उनके पैसे लौटाने के लिए भी कहा है। बल्कि कुछ पैसे तो उनके खाते में क्रेडिट भी हो चुके हैं।

हालांकि विश्वनाथ शर्मा का कहना है कि उनके खाते में 14 जनवरी को ही रिफंड के 22,660 रुपये क्रेडिट हो चुके हैं। लेकिन ऐमजॉन की तरफ से 22,660 रुपये किस हिसाब से लौटाए गए, जबकि भुगतान 30 हजार रुपये का किया गया था।