इस समय सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जबरदस्त वायरल हो रही है। यह तस्वीर ऑप्टिकल इल्यूजन यानि 'नजर के धोखे' का जबरदस्त उदाहरण है। इस तस्वीर को देखने के बाद लोगों की आंखें चौंधिया जा रही हैं। आपने सोशल मीडिया पर कई तरह के चैलेंज देखे होंगे, लेकिन इस चैलेंज को पूरा करने पर आपको जीनियस की उपाधि दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :  दी कश्मीर फाइल्स फिल्म के खिलाफ उतरा ये दबंग मुस्लिम नेता, कर दिया इतना बड़ा ऐलान

चैलेंज के तहत आपको इस तस्वीर को मात्र 20 सेकंड तक देखना है। इस चैलेंज को अगर आप बहुत ही आसान समझ रहे हैं तो यह आपकी भूल हो सकती है, क्योंकि 99 प्रतिशत लोग इस चैलेंज को पूरा नहीं कर पाए हैं। 10 से 15 सेकंड के बाद ही तस्वीर देखते-देखते लोगों की आंखों से पानी आ जा रहा है। इसके बाद लोगों की नजर अपने आप इस तस्वीर से हट जा रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को लोग काफी इंट्रेस्ट से देखने की कोशिश तो कर रहे हैं, लेकिन वह इस चैलेंज को पूरा करने से पहले ही इसमें असफल हो जा रहे हैं। कई लोगों का तो इस तस्वीर को देखने में ही दिमाग खराब हो रहा है। इसके अलावा कई लोगों के सिर में दर्द होने लगा है। मैजिशियन और कंटेंट क्रियेटर इवान ने इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

यह भी पढ़ें :  हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान! असम में सबसे ज्यादा है मुसलमान, अब वे अल्पसंख्यक नहीं

इवान को 'द कार्ड गाय' के नाम से जाना जाता है। वह सोशल मीडिया पर अक्सर लोगों के लिए अजीबोगरीब चैलेंज लेकर आते हैं। इस बार के चैलेंज ने लोगों के दिमाग का दही कर दिया है। इवान ने जो तस्वीर इस बार शेयर की है, उसमें काले और सफेद रंग की पट्टियां दिखाई दे रही हैं। इसके साथ ही तस्वीर के बीचों-बीच एक लाल रंग का डॉट है। इस तस्वीर में चैलेंज यह है कि इस डॉट को आपको लगातार 20 सेकंड तक घूरना है। इस दौरान आपको पलक नहीं झपकाना है। अगर आप इस चैलेंज को पूरा कर पाए तो कमेंट करके जरूर बताएं।