अफगानिस्तान में तालिबान की दहशत के चलते देश छोड़ने की जल्दी तीन लोगों पर भारी पड़ गई है। काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले एक विमान में जब जगह नहीं मिली तो तीन लोग टायर पकड़कर ही लटक गए। लेकिन उनकी अफगानिस्तान छोड़ने के सपने की उड़ान उनके गिरने के साथ ही धराशायी हो गई। तीनों के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह वीडियो कब का है और किस विमान में ये लोग लटके थे।

ट्विटर पर कई पत्रकारों और ओपन सोर्स इंटेलिजेंस वाले हैंडल्‍स ने यह वीडियो शेयर किया है। इसमें कथित रूप से काबुल एयरपोर्ट की इमारत के ऊपर से टेकऑफ करता हुआ एक विमान नजर आता है। थोड़ी ऊंचाई पर पहुंचते ही विमान से एक के बाद एक दो लोग नीचे गिरते हैं। इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद उनके जिंदा बचने की संभावना बेहद कम है। हालांकि आधिकारिक रूप से अभी वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है। एक स्‍थानीय न्‍यूज एजेंसी ने लोगों के हवाले से दावा किया कि तीन लोग विमान से गिरे। कई एक्‍सपर्ट्स ने भी इस वीडियो पर हैरानी जताई और कहा क‍ि ऐसा कुछ करने वाले टेकऑफ के सेकेंडों बाद ही मारे जाते हैं।

काबुल हवाई अड्डे के यात्री टर्मिनल पर सोमवार को गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने टर्मिनल बिल्डिंग के ठीक बाहर खून से लथपथ शवों को जमीन पर पड़े देखने की सूचना दी। सोशल मीडिया पर कई वीडियो में गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि लोग विमान के चारो और से इसमें चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानी नागरिक डरे हुए हैं और जल्द से जल्द देश से निकलना चाहते हैं।