सरकार की तरफ से PWD इंजीनियरों को गंभीरता व पारदर्शिता के साथ काम करने की हिदायत दी है। यह हिदायत अरूणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने हाल ही में आयोजित सरकारी PWD के सीनियर इंजीनियरों की रिव्यू मीटिंग के दौरान दी है। उन्होंने कहा कि इंजीनियरों को गंभीरता व परदर्शिता के साथ पब्लिक विकास के कार्यों को करना चाहिए। साथ ही जो भी निर्माण कार्य करें सही क्वालिटी के साथ करें ताकि जनता को लगे कि अच्छा काम हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंजीनियरों को अपने कमरों में बैठकर काम नहीं करना बल्कि कार्यस्थल पर जाकर सभी कार्यों को देखते रहना है तथा दिए गए कार्य के प्रति पूरी वफादारी रखें। नियमानुसार चलने पर कोई व्यक्ति आपके काम को लेकर उंगली नहीं उठा सकता। यह बात उन्होंने राजनेताओं द्वारा विभाग के कार्य में दखलंदाजी की ओर इशारा करते हुए कही। यह खांडू द्वारा ली गई इस तरह की पहली रिव्यू मीटिंग थी। खांडू के पास PWD का प्रभार भी है।

खांडू ने कहा कि सुप्रीटेंडेंट इजीनियरों और एक्जीक्यूटिव इंजीनियरों को अपने प्रत्येक बड़े व छोटे प्रोजेक्ट को लेकर अप टू डेट रहना चाहिए। उनको व्यक्तिगत तौर पर जाकर चल रहे प्रोजेक्ट का निरीक्षण करना चाहिए कि वो किस गति से चल रहा है और उसकी क्वालिटी कैसी है।  उन्होंने आरोप लगाया किया इंजीनियरों में काम के प्रति सुस्ती का कारण कुछ इंजीनियरों का गंदी राजनीति में शामिल हो जाना है। ऐसा करके वो बड़े पदों पर पहुंचने की लालसा में रहते हैं। इस रिव्यू मीटिंग में सभी सुप्रीटेंडेंट इजीनियर और एक्जीक्यूटिव इंजीनियर भी मौजूद  थे।