पिछले दिनों Google ने Paytm को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था।  हालांकि 24 घंटों के बाद ही ऐप फिर से प्ले स्टोर पर नजर आने लगा। लेकिन लगता है पेटीएम को गूगल की ये बात बहुत नागवार गुजरी और अब कंपनी ने अपना Mini App Store लॉन्च कर दिया है।  यूजर्स को अब ऐप डाउनलोड करने के लिए एक और ऐप स्टोर का ऑप्शन मिल गया है। 

Paytm के डिस्ट्रीब्यूशन ज्यादा होने की वजह से इस मिनी ऐप स्टोर का फायदा ऐप डेवेलपर्स और ब्रैंड्स को भी मिलेगा।  पेटीएम ने बताया कि मिनी ऐप स्टोर ओपन सोर्स टेक्नॉलजी जैसे HTML और जावास्क्रिप्ट को इंटीग्रेट करेगा और पेटीएम ऐप के 15 करोड़ ऐक्टिव यूजर्स को ऐक्सेस देगा। 

Paytm के CEO और फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने मिनी ऐप स्टोर लॉन्चिंग के मौके पर ट्वीट किया है।  मिनी ऐप स्टोर में ऐनालिटिक्स के लिए डिवेलपर डैशबोर्ड के साथ अलग-अलग मार्केटिंग टूल के साथ पेमेंट कलेक्शन का भी ऑप्शन अवेलेबल हैं। 

Paytm के Mini App Store पर कई ऐप्स की एंट्री हो गई है।  फिलहाल पेटीएम मिनी ऐप स्टोर पर 1MG, नेटमेड्स, डीकैथलॉन जैसे कई और ऐप लिस्टेड हैं।  पेटीएम के मुताबिक डेवेलपर्स इस प्लैटफॉर्म पर पेटीएम वॉलिट और यूपीआई के जरिए जीरो पर्सेंट पेमेंट चार्ज पर ऐप्स को डिस्ट्रीब्यूट कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड से ऐसा करने पर ऐप डिवेलपर्स को दो फीसदी भुगतान करना होगा।