कोरोना के कहर के साथ ही बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है। इस बीच गैस सिलेंडर की बात की जाए तो दिल्ली में इसकी कीमत 809 रुपये है, लेकिन हम आपको एक ऐसे शानदार ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके तहत आप 809 रुपये नहीं, बल्कि केवल नौ रुपये में गैस सिलिंडर खरीद पाएंगे। 

यह ऑफर पेटीएम ने अपने ग्राहकों के लिए पेश किया है और यह जल्द ही खत्म होने वाला है। इस ऑफर से ग्राहकों को राहत मिलेगी। मालूम हो कि इस महीने सिर्फ कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर यानी 19 किलोग्राम वाला सिलिंडर ही महंगा हुआ है और घरेलू एलपीडी सिलिंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन पिछले कुछ समय से एलपीजी की कीमतों में काफी इजाफा हुआ था। इसलिए देश में रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों से जनता परेशान है।

 

दरअसल पेटीएम ने कैशबैक ऑफर की शुरुआत की है, जिसके तहत अगर आप गैस सिलिंडर बुक करते हैं, तो आपको 800 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है। पेटीएम का यह ऑफर 30 जून 2021 तक उपलब्ध है। यानी आपके पास इसका लाभ उठाने के लिए कुछ ही दिन बचे हैं। ध्यान रहे कि ये ऑफर सिर्फ उन्हीं ग्राहकों के लिए है जो पहली बार एलपीजी सिलिंडर की बुकिंग और पेमेंट दोनों पेटीएम से करेंगे। योजना के तहत, जब आप सिलिंडर की बुकिंग और पेमेंट करेंगे, तो आपको एक स्क्रैच कार्ड मिलेगा, जिसकी कैशबैक वैल्यू 800 रुपये तक की होगी। ये ऑफर अपने आप ही पहले LPG सिलिंडर की बुकिंग पर अप्लाई हो जाएगा। कैशबैक की राशि 10 रुपये से लेकर 800 रुपये तक हो सकती है। इस स्क्रैच कार्ड को आपको सात दिनों के अंदर खोलना होगा, इसके बाद इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।  

अगर आप भी इसका लाभ उठाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आप अपने पेटीएम एप में शो मोर पर क्लिक करें। फिर रिचार्ज एंड पे बिल्स पर क्लिक करें। इसके बाद आपको बुक गैस सिलिंडर का विकल्प दिखेगा। यहां आप अपने गैस प्रोवाइडर को सेलेक्ट करें। बुकिंग से पहले ग्राहकों को FIRSTLPG का प्रोमो कोड डालना होगा। इसके बाद 24 घंटों के भीतर एक स्क्रैच कार्ड जारी होगा, जो सात दिन बाद एक्सपायर हो जाता है इसलिए उसे जल्द से जल्द अप्लाई करना होगा। इसकी एक शर्त है कि ये ऑफर कम से कम 500 रुपये के पेमेंट पर ही अप्लाई हो सकेगा। मौजूदा समय में दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर के लिए ग्राहकों को 809 रुपये चुकाने होते हैं। कोलकाता में इसका दाम 835.50 रुपये है, मुंबई में 809 रुपये और चेन्नई में यह 825 रुपये है।