देश का सबसे बड़ा Paytm आईपीओ आज ओपन हो गया है। ऐसे में निवेशक इस IPO में आज से 10 नवंबर तक अपना पैसा लगा सकते हैं। अगर आप इस आईपीओ में निवेश करने जा रहे हैं और डीमैट अकाउंट (Demat Account) नहीं है तो भी अप्लाई कर सकते हैं। आप बिना डीमैट अकाउंट भी पेटीएम के IPO में निवेश कर सकते हैं।

अगर आप Paytm के IPO में पैसे लगाना चाहते हैं तो Paytm के जरिये ही इस आईपीओ में अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करना बेहद आसान है। आप चंद सेकंड में अपने मोबाइल के Paytm अकाउंट से इस आपीओ को अप्लाई कर सकते हैं।

सबसे पहले पेटीएम आईपीओ को अप्लाई करने के लिए अपने मोबाइल में Paytm को ओपन करें। उसके बाद उसके Featured कैटेगरी में Invest in IPO को क्लिक करें। जिसके बाद Paytm का आईपीओ सामने दिखेगा। उसपर क्लिक करते ही आईपीओ में निवेश के लिए पेज ओपन हो जाएगा, जहां प्राइस बैंड (2080-2150) और लॉट साइज की जानकारी मिल जाएगी। रिटेल निवेशक को Investor Type में रिटेल का चयन करना है। पेटीएम ऐप के मुताबिक लोअर प्राइस बैंड के हिसाब निवेशक को कम से कम 12,480 रुपये निवेश करने होंगे।

कंपनी ने इस IPO के लिए प्राइस बैंड 2,080 से 2,150 रुपये प्रति शेयर रखा है, और 6 शेयरों का एक लॉट साइज (Paytm IPO Lot Size) है। प्राइस बैंक (Paytm IPO Price Band) और लॉट साइज के मुताबिक रिटेल निवेशक को कम से कम 6 शेयरों के लिए आवेदन करने होंगे। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से निवेशकों न्यूनतम 12,900 रुपये लगाने होंगे। रिटेल निवेशक इस आईपीओ में अधिकतम 15 लॉट के लिए अप्लाई कर सकते हैं, इसके लिए उन्हें 193,500 रुपये का भुगतान करना है।