गूगल ने देश की सबसे मशहूर पेमेंट सर्विस पेटीएम को तगड़ा झटका दिया है। दरअसल गूगल ने अपने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटा दिया है। हालांकि Paytm for Business, Paytm mall, Paytm Money जैसे ऐप अभी गूगल स्टोर पर बरकरार हैं। पॉलिसी उल्लंघन का हवाला देते हुए गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया है। गूगल ने कहा कि वह खेलों में सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले App की इजाजत नहीं देता है और ऐसे App को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा।

गूगल के फैसले के बाद Paytm ने ट्वीट कर कहा, Google के Play Store पर Paytm Android App नए डाउनलोड या अपडेट के लिए अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है। यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा। आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और आप अपने पेटीएम App को सामान्य रूप से जारी रख सकते हैं।

वहीं गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है, हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या खेलों में सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ एप का समर्थन नहीं करते हैं। इसमें वे App शामिल हैं जो ग्राहकों को किसी ऐसी बाहरी वेबसाइट पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं, जो धनराशि लेकर खेलों में पैसा या नकद पुरस्कार जीतने का मौका देती है। यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है। जानकारी के मुताबिक, गूगल की पॉलिसी का बार-बार उल्लंघन करने के कारण गूगल ने यह फैसला लिया है। पेटीएम की तरफ से कहा गया कि वह मामले की गंभीरता से जांच करेगी और उसके बाद बयान जारी करेगी।