महाराष्‍ट्र में लोकल ट्रेन का सफर करने वालों को जल्‍द राहत देने की तैयारी है।  महाराष्‍ट्र के कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने बुधवार को संकेत दिए कि जिस किसी यात्री को कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है, उसे दो से तीन दिनों के अंदर उपनगरीय ट्रेन सेवा में यात्रा करने की अनुमति दी जा सकती है।  

कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने राज्‍य कैबिनेट की बैठक में जानकारी देते हुए कहा, मुंबई लोकल ट्रेन और बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट बसों को पूरी तरह से वैक्‍सीनेशन करवा चुके व्‍यक्तियों के लिए खोलने को लेकर विस्‍तृत चर्चा की जा चुकी है। 

शेख ने कहा मुझे लगता है कि जिन लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लग चुकी है उन्‍हें मुंबई लोकल में यात्रा करने की अनुमति दे देनी चाहिए।  उन्‍होंने कहा कि इस संबंध में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी सूचित किया जा चुका है। 

 टास्‍क फोर्स की रिपोर्ट का अध्‍ययन करने के बाद दो से तीन दिन में मुंबई लोकल को लेकर राज्‍य सरकार की ओर से कोई फैसला ले लिया जाएगा।  उन्‍होंने कहा कि कोरोना को लेकर पिछले चार महीनों से लगाए गए प्रतिबंध में अब ढील की जाने लगी है।  जल्‍द ही मुंबई लोकल पर भी फैसला आने की उम्‍मीद है। 

बता दें कि मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन अभी बंद है।  अभी लोकल ट्रेन में केवल आवश्‍यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को ही सफर करने की इजाजत है। आम लोगों के लिए लोकल में सफर करने को लेकर दो से तीन दिन में फैसला हो सकता है। 

महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 6,857 नए मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 62,82,914 हो गई जबकि इस दौरान 286 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 1,32,145 पर पहुंच गई।  स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 6,105 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए, जिससे प्रदेश में इस जानलेवा वायरस को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 60,64,856 हो गई है।