ट्रेन एक बार जिस स्टेशन से आगे बढ़ जाती है उस पर दोबारा ‘रिटर्न’ नहीं होती है, ये तो हम सभी जानते हैं। लेकिन इंग्लैंड में एक ट्रेन को यात्रियों ने न सिर्फ रोक दिया बल्कि रिवर्स होने पर भी मजबूर कर दिया।

जानकारी के मुताबिक पेनजेंस से पैडिंगटन के लिए ग्रेट वेस्टर्न रेलवे (Great Western Railway) की एक ट्रेन स्विंडोन में रुकने वाली थी, लेकिन यह ट्रेन बिना रुके ही आगे बढ़ गई। स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री हैरान रह गए। ट्रेन में बैठे यात्री भी बुरी तरह भड़क गए। इसके बाद गुस्साए यात्रियों ने ट्रेन के आपातकालीन अलार्म (Train Emergency Alarm) को ऑन कर दिया और तब तक बजाय जब तक ट्रेन रास्ते में ही नहीं रुक गई। इसके बाद यात्रियों ने प्रदर्शन भी किया। इसके बाद रेल कर्मचारियों ने वार्ता की और आखिरकार ट्रेन को वापस स्टेशन पर ले जाने का फैसला किया।

बताया जा रहा है कि ट्रेन के अंदर यात्रियों ने कई बार अलार्म (Train Emergency Alarm) को बजाया। इसके बाद रेल कर्मचारियों ने आपस में बात की और अंतत: ट्रेन के ड्राइवर ने ट्रेन को वापस स्टेशन पर ले जाने का फैसला किया। आखिरकार ट्रेन उस स्टेशन पर थोड़ी ही देर में पहुंच गई जहां सब उसका इंतजार कर रहे थे। रिपोर्ट्स के मुतबिक इस तरह का अजीबोगरीब मामला पहली बार सामने आया है।