दिल्ली के एक युवक को सीआईएसएफ ने इंफाल एयरपोर्ट पर रविवार को गिरफ्तार किया। आपको बता दें कि युवक 3 सोने की पट्टियों का अपने साथ लेकर जा रहा था। 500 ग्राम  वजन वाले इन सोने की पट्टियों की कीमत लगभग 15 लाख बताई जा रही है। गिरफ्तार व्यक्ति को सीआईएसएफ ने कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया है।

सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि मोहित किशन इंफाल से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान के लिए सुरक्षा जांच के दौरान रात लगभग नौ बजे पकड़ा गया। सीआईएसएफ के सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने कहा, हमने यात्री के पास धातु की उपस्थिति महसूस की। इसके बाद जांच के लिए उसे एक अलग स्थान पर ले जाया गया।
 

पूछताछ के बाद उसने स्वीकार किया कि उसने अपने एनस में सोना छिपाया हुआ है। सिंह ने कहा कि उसके पास से लगभग 500 ग्राम वजनी सोने की तीन छड़ें बरामद हुईं, जिनकी कीमत लगभग 15 लाख रुपये आंकी गई है। उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई के लिए यात्री को और सोने की छड़ों को इंफाल में सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

बता दें कि त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में भी सीआईएसएफ ने एक बांग्लादेशी नागरिक को 39 लाख की कीमत वाले, 12 सोने की पट्टियों के साथ एयरपोर्ट पर रोक लिया था। बाद में बांग्लादेशी नागरिक को कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिया गया था।