पार्ले जी बिस्किट (Parle-G) बिस्किट को लेकर ऐसी एक अफवाह फैली की पूरा गांव तेजी से दुकानों पर दौड़ पड़ा। यह घटना बिहार के सीतामढ़ी की है। यहां किराना की दुकानों पर पार्ले जी बिस्किट लेने वालों की होड़ लग गई। खबर है कि सीतामढ़ी में पार्ले जी बिस्किट को जितिया पर्व (Jitiya Festival)से जोड़कर एक अफवाह फैलाई गई जिसके बाद लोग इस बिस्किट को लेकर पागल हो गए।
Rumor में कहा गया कि घर में जितने भी बेटे हैं उन सब को पार्ले जी बिस्किट खिलाना है अन्यथा उनके साथ अनहोनी हो सकती है। इस पर्व पर पुत्र ​की दीर्घ, आरोग्य और सुखमयी जीवन के लिए इस दिन माताएं व्रत रखती हैं। बस फिर क्या था। अंधविश्वास में लोग ऐसे फंसे कि दुकानों पर यह बिस्किट लेने वालों की भीड़ लग गई। अफवाह का डर इतना भयंकर था कि वहां की दुकानों से पार्ले जी बिस्किट का स्टॉक ही खत्म हो गया।


यह भी पढ़ें—  Snake Fight : यहां एक नागिन के लिए भिड़ गए 3 नर सांप, तस्वीरें देख कांप उठेगी रूह


अफवाह कब और कहां से फैली, यह अब तक पता नहीं चल सका है। लेकिन इस अफवाह की वजह से बिस्किट की बिक्री में अचानक काफी तेजी आ गई थी। गुरुवार को देर रात तक लोग पार्ले जी बिस्किट खरीदते देखे गए। जब लोगों से पूछा गया कि वे उसे क्यों खरीद रहे हैं? तो वे बोले कि उन्हें पता चला कि पार्ले जी बिस्किट नहीं खाने से अनहोनी हो सकती है। दुकानदार ने भी बताया कि सब लोग सिर्फ पार्ले जी बिस्किट ही मांग रहे हैं।