उत्तराखंड के देहरादून में एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। यहां एक नाई की दुकान के मालिक पर इसलिए मुकदमा दर्ज हो गया क्योकि उससे एक पंडितजी के बाल बनाते समय चोटी कट गई।

देहरादून के एक सैलून में बाल कटवाने गए पंडितजी की नाई ने चोटी काट दी, जिसकी जानकारी पंडितजी को घर पहुंचने के 2 घंटे के बाद लगी जब उनको एहसास हुआ, बस फिर क्या था, पंडितजी बार्बर की दुकान पर आ धमके और बार्बर से बहस शुरू हो गई। विवाद बढ़ता देख नाई ने पंडितजी से माफी मांगी, लेकिन पंडितजी शांत नहीं हुए।

पंडितजी को अपनी चोटी कटने से इतना गुस्सा था कि पंडित जी पास के नेहरू कॉलोनी थाने पहुंच गये और नाई की शिकायत करके मुकदमा दर्ज करवा दिया।

दर्ज शिकायत के मुताबिक, देहरादून के नवादा में भावेश जेंट्स सैलून में पंडित शिवानन्द कोटनाला बीते रविवार को बाल कटवाने गये थे, बाल काटने के साथ पंडितजी के बालों में कलर भी लगाया गया। पंडितजी घर गए। बालों पर लगा कलर सूखने के बाद वह नहाने के लिए गुसलखाने में गए। सिर पर हाथ पानी डालने के बाद हाथ लगाया तो चोटी का अता-पता न था। फिर क्या था, वह गुसलखाने से निकलकर सीधे जा धमके बार्बर की दुकान पर। वहां खूब तू-तू-मैं-मैं के बाद मामला जब शांत नहीं हुआ, पंडितजी का गुस्सा कम नहीं हुआ तो मामला चौराहे से उठकर चौकी तक पहुंच गया।

नेहरू कॉलोनी थानाध्यक्ष राकेश गुसाई ने बताया कि पंडित शिवानन्द कोटनाला ने सैलून संचालक भावेश के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, गाली-गलौज, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई कर रही है।