कहा जाता है की इंसान हाथों की लकीरों में हमारा भविष्य और किस्मत छिपी होती है. इन अनगिनत रेखाओं को पढ़ना और समझना इतना आसान नहीं होता. हस्तरेखा शास्त्र द्वारा ही इनके बारे में सही से जाना जा सकता है. हमारे हाथों में कई बार ऐसे लकी निशान होते हैं, जिनके बारे में पता न होने पर हम इन्हें नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन ये आपकी भविष्य में किस्मत खुलने का संकेत देते हैं. दरअसल, हाथ में बना V का निशान भी लकी माना गया है. 

ये भी पढ़ेंः एक्शन मोड में अमित शाह, PFI पर लगाया 5 साल का बैन, 8 सहयोगी संगठनों पर भी प्रतिबंध

ज्योतिषीयों के अनुसार हर व्यक्ति की रेखाएं अलग होती हैं. ये व्यक्ति के वैवाहिक जीवन, संतान सुख, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में बताती हैं. ऐसे ही हाथ में कुछ निशान होते हैं, जिनमें V का निशान हृदय रेखा और तर्जनी और मध्याम अंगुली के ठीक नीचे होता है. आइए जानते हैं इस निशान के मतलब के बारे में.

हस्तरेखा ज्योतिषीयों के अनुसार जिन लोगों के हाथ में ये V का निशान होता है, वे बहुत भाग्यशाली होते हैं. साथ ही, जीवन में इन लोगों की मुलाकात अच्छे और खुशमिजाज लोगों से ही होती है. इन लोगों के साथ रहने के कारण इनका स्वभाव भी ऐसा ही होता है और नकारात्मकता कम देखने को मिलती है. इन लोगों को वफादार और समझदार जीवनसाथी ही मिलता है. 

ज्योतिषीयों के अनुसार जीवन में कठिन समय आने पर ऐसे लोगों की जरूरत होती है,जो दुख के समय में उनका साथ दे सकते हैं. ऐसे मेंजिन लोगों के हाथ में V का निशान बना होता है, उन लोगों पर भरोसा किया जा सकता है. बुरा समय आने पर ये  लोग हमेशा मदद के लिए आगे रहते हैं. इन लोगों पर आंख बंद करके कभी भी भरोसा किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ेंः ममता बनर्जी के खिलाफ अपमानजनक सामग्री बनाने के आरोप में YouTuber गिरफ्तार

हालांकि, V निशान वाले लोगों के  बारे में ऐसा भी कहा जाता है कि शुरुआत में इन्हें जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है. समाज में ज्यादा मान-सम्मान भी नहीं मिलता. बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन 35 साल के बाद इन लोगों के जीवन में एकदम से बदलाव आने शुरू हो जाते हैं. करियर, बिजनेस और नौकरी के मामले में ये लोग एकदम से तरक्की करते हैं और जीवन में खूब सफलता पाते हैं.