पाकिस्तान स्थित करतारपुर गुरुद्वारा दरबार साहिब (Kartarpur Sahib Gurdwara) के सामने एक पाकिस्तानी मॉडल (Pakistani Model) फोटोशूट करवा कर विवादों में आ गई है। यह एक विज्ञापन था जिसको वहां शूट किया गया था।

धार्मिक भावनाओं को आहत करने का यह काम पाकिस्तान में महिलाओं के लिए ऑनलाइन कपड़े बेचने वाले मन्नत स्टोर (Mannat Store) ने किया है। इसने अपने ब्रांड के एंडोर्समेंट के लिए जो फोटो शूट कराए, उसमें दिख रही मॉडल नंगे सिर यानी बिना सिर ढके गुरुद्वारे के सामने फोटो क्लिक करा रही है जिसके बैकग्राउंड में गुरुद्वारा दरबार साहिब परिसर है।

इसस पाकिस्तानी मॉडल का नाम सुलेहा (Sauleha) है। इंस्टाग्राम (Instagram) पर swalaaa_lala नाम से बने उसके एकाउंट पर 28 हजार फॉलोअर्स हैं। इस तस्वीर को पोस्ट करने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी भड़क गए हैं।

आपको बता दें कि स्टोर की मालकिन ने भी फोटो शूट की कई आपत्तिजनक तस्वीरें शेयर की हैं। वहीं मॉडल ने भी अपनी पोस्ट में उर्दू में अजीबोगरीब कैप्शन लिखा है। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत करने की कोशिश की गई हो। इससे पहले भी कुछ लोगों को TikTok वीडियो बनाते पकड़ा गया था।

यह पाकिस्तानी मॉडल लाल रंग का सूट पहने एक मॉडल पोज दे रही है। सिखों की सबसे बड़ी प्रतिनिधि संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुद्वारा परिसर के अंदर पोस्टर लगाए हैं, जिसमें लिखा है कि यहां पर मनोरंजन के लिए वीडियो शूट न करें। इसके बावजूद ये फोटो शूट हुआ।

अब सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के फॉर्मर प्रेसिडेंट परमजीत सिंह सरना ने कहा कि ये बेहद आपत्तिजनक है जिससे हमारी भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने ये भी कहा कि इस मुद्दे को पाकिस्तान इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर अमर अहमद के सामने उठाया जाएगा। पाकिस्तान को सिख मर्यादा का पालन कराने के लिए गुरुद्वारा परिसर में उर्दू में भी निर्देश लिखने चाहिए।