जम्मू-कश्मीर में लगातार पाकिस्तानी ड्रोन देखे जा रहे हैं, ये इस बात के संकेत मिलते हैं कि आतंकवादी इस बार ड्रोन के जरिए आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं। जम्मू में रात के अंधेरे में एक बार फिर से संदिग्ध ड्रोन देखे गए। सांबा में दो संदिग्ध ड्रोन देखे जाने के कुछ घंटों के भीतर शनिवार रात जम्मू के डोमाना इलाके में भी स्थानीय लोगों ने एक संदिग्ध ड्रोन को देखा।
यहां के एक स्थानीय युवक ने अपने मोबाइल फोन में इस संदिग्ध ड्रोन का पलक झपकते ही वीडियो बना लिया। बताया जा रहा है कि तीन मिनट बाद ही यह संदिग्ध ड्रोन गायब हो गया। कुल मिलाकर शनिवार की रात को तीन अलग-अलग जगहों पर ड्रोन देखे गए।

पहले दो ड्रोन सांबा जिले में रात 8 से 9 बजे के बीच देखे गए। वहीं, तीसरी ड्रोन गतिविधि जम्मू जिले के दोमाना इलाके में रात करीब साढ़े नौ बजे देखी गई। इस घटना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है और सुरक्षा बलों ने संदिग्ध ड्रोन का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

बता दें कि हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में ड्रोन की गतिविधियां बढ़ गई हैं। इसी साल जून में जम्मू में वायुसेना स्टेशन जम्मू पर हुए ड्रोन हमले के बाद से जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन देखे जाने की संख्या बढ़ गई है। कुछ ड्रोन को तो सुरक्षाबलों ने मार गिराया, जिनमें आईईडी थे।