पाकिस्तान ने भारत को ललकारते हुए कहा है कि दम है तो लद्दाख में सर्जिकल स्ट्राइक करके देखें। जी हां, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जुबानी जंग में भारत के खिलाफ जहर उगला है। कुरैशी ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से सवाल पूछा है कि वे लद्दाख के बारे में क्या सोचते हैं? भारत लद्दाख पर सर्जिकल स्ट्राइक क्यों नहीं करता है? बता दें कि कुछ दिन पहले लद्दाख क्षेत्र में भारत-चीन सीमा पर तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी।


पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि मैं अमित शाह को ये साफ कर देना चाहता हूं कि अगर भारत ने हमला करने की गलती की (पाकिस्तान पर) तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे। अगर भारत हमला करता है, तुरंत जवाबी कार्रवाई होगी।
भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत को खाली धमकी देना बंद करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अमित शाह का बयान गैर जिम्मेदाराना है और दुनिया को ये देखना चाहिए।
कुरैशी ने यह भी कहा है कि भारत को पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक की गलती नहीं करनी चाहिए क्योंकि इस्लामाबाद को पता है कि उसे अपनी रक्षा कैसे करनी है। कुरैशी ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा शांति की बात की है। लेकिन भारत निर्दोष लोगों की जान से खेल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार से अल्पसंख्यक असंतुष्ट हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपनी असफलता छिपाने के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराने की कोशिश कर रही है।कुरैशी ने कहा कि भारत की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। कश्मीर में भारत का जुल्म चरम पर पहुंच गया है। भारत अफगान शांति वार्ता को भी नुकसान पहुंचाना चाहता है। बता दें कि कुछ दिनों पहले लद्दाख क्षेत्र में भारत और चीन सीमा पर तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। हालांकि, अब दोनों देश बातचीत के जरिए हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं।