पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों की इच्छा जताई है। उन्होंने कश्मीर मुद्दे के हल  के लिए भी कहा है। शहबाज शरीफ ने समानता, न्याय और आपसी सम्मान के सिद्धांतों और कश्मीर मुद्दे के समाधान के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों की इच्छा व्यक्त की है। शहबाज शरीफ ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए सुविधाजनक भूमिका निभाने की भी माग की। डॉन न्यूजपेपर ने प्रधानमंत्री कार्यालय के हवाले से कहा कि शरीफ ने पाकिस्तान में नवनियुक्त आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त नील हॉकिन्स के साथ बैठक के दौरान ये विचार व्यक्त किए।

ये भी पढ़ेंः मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड, केजरीवाल ने कहाः स्वागत है, पूरा cooperate करेंगे

शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान समानता, न्याय और आपसी सम्मान के सिद्धांतों के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है। इस संदर्भ में, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार जम्मू-कश्मीर विवाद का न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान अपरिहार्य है।

ये भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर ने बिहार में महागठबंधन सरकार की स्थिरता पर जताया संदेह, कह दी ऐसी बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस संबंध में एक सहायक भूमिका निभानी होगी, क्योंकि यह दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए आवश्यक है। बता दें कि भारत ने पाकिस्तान से बार-बार कहा है कि आतंकवाद और बातचीत एकसाथ नहीं चल सकती। भारत ने कहा है कि आतंकवाद और शत्रुता से मुक्त वातावरण बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है। भारत ने बार-बार पाकिस्तान से कहा है कि कश्मीर हमेशा उसका (भारत) था, है और रहेगा। वह देश का अभिन्न अंग बना हुआ है।